MS Word में Document को कैसे Save करे? MS Word Tutorial in Hindi

हमने निचे MS Word Tutorial in Hindi में तैयार Document / Files को Save करने के बारे में विस्तार से चरण-दर-चरण समझाया है। हमें आशा है कि आप इन स्टेप को पढ़कर एमएस वर्ड में आसानी से किसी भी फाइल को सहेज सकते हैं। तो चलिए एमएस वर्ड में फाइल / दस्तावेज सहेजने के लिए विस्तार से सीखते है।   

How to Save a Document – MS Word Tutorial in Hindi?

  1. पहले एमएस वर्ड खोलें
  2. एमएस वर्ड खोलने के बाद, ऑफिस बटन पर क्लिक करें।
  3. ऑफिस बटन से आपको Save पर क्लिक करना होगा। या आप कीवर्ड से CTRL+S भी दबा सकते हैं।
  4. SAVE पर क्लिक करने के बाद, एक सेव डायलॉग बॉक्स आपके सामने दिखाई देगा। यहां से आप अपनी फ़ाइल को सहेजने के लिए जगह चुन सकते हैं, फ़ाइल का नाम दें और सहेजें पर क्लिक करें। और आपकी फाइल सहेजी जाएगी।
Office Button in MS Word
Save file in MS Word

प्रकाशक की तरफ से

तो दोस्तों हमने MS Word Tutorial in Hindi के इस पार्ट में “MS Word में Document को कैसे Save करे ?” के बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की है। हमें उम्मीद है कि इससे आपको कुछ जानकारी जरूर मिली होगी, और यह पोस्ट आपको वेहद ही पसंद आई होगी।

दोस्तों यह पोस्ट आपको कैसा लगा, इसमें क्या सुधार करने चाहिए या फिर इस पोस्ट में कुछ छुटी हो तो कमेंट में जरूर बताएं। यदि यह पोस्ट आपको अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें ताकि उन्हें भी यह जानकारी मिल सके। धन्यवाद!


disclaimer: इस आर्टिकल का प्रमुख उदेश्य शिक्षा प्रदान करना है। इस आर्टिकल के माध्यम से इस में दिए गए किसी भी वेबसाइट या अप्प के लिंक को बढ़ावा नहीं देता है.(The main purpose of this article is to provide education. Through this article, it does not promote links to any websites or apps given in it.)


Leave a Comment