With the help of AtStudy, information such as technology, general knowledge, math, how to, etc. can be easily taken. The information of the country and abroad is always updated here. And here's a new trick, formula, theorem, and Reasoning updates related to mathematics. AtStudy से टेक्नोलॉजी, सामान्य ज्ञान, गणित, आदि जैसे जानकारी आसानी से ले सकते हैं। यहाँ पर हमेशा देश व विदेशों के चर्चित जानकारी अपडेट होती रहती हैं। और यहाँ गणित से सम्बंधित जैसे नया ट्रिक और रीजनिंग अपडेट होती रहती है।
MASTER MIND


मास्टर माइंड“ उन अत्यंत प्रभावी पुस्तकों में से एक है जो व्यक्तिगत उपलब्धि की राह बताती हैं। यह बताती है कि आप आर्थिक स्वतंत्रता कैसे हासिल कर सकते हैं औरवह समृद्धि भी जिससे पैसे के कमाने पर नहीं पाया जा सकता है।
              हजारों लोगों ने अमीर हासिल करने के लिए इस प्रसिद्ध फल औषधि का प्रयोग किया है इसके रहस्य आज भी उतनी ही अमर और प्रैक्टिकल है। जितना पहले था. यह पुस्तक उन लोगों के लिए है जो पैसे कमाने की प्रबल इच्छा रखते हैं और समृद्ध आध्यात्मिक संतुष्टि हासिल करना चाहते हैं जो उपलब्धि की सीढ़ी है। 
            “मास्टर माइंड“ मुख्य तौर पर “क्या करें और कैसे” करें कि पुस्तक है स्वयं की दिशा का निर्धारण, सुव्यवस्थित योजना, योजना पर विश्वास, काम करने की प्रक्रिया, आत्मसुझाव, मास्टर माइंड, आत्मविश्लेषण का अद्भुत सिस्टम, वित्तीय प्रबंधन और अन्य बहुत से उपयोगी सामग्री आपको इसमें सब मिलेगा। यह उन महान लोगों के अनुभव का नीच और है जिनकी सफलता इस पुस्तक के महत्व को प्रमाणित करती हैं। 
             आपकी की पहुंच में जो अमीर है उसे हमेशा पैसे में नहीं तौला जा सकता। स्थायी मित्रता, सुखद पारिवारिक संबंध, बिजनेस सहयोगियों के बीच सहानुभूति, और आंतरिक सद्भाव जो मन की शांति दिलाता है। उन्हें केवल आध्यात्मिक मूल्यों के तराजू में तोला जा सकता है। 
           “मास्टर माइंड“ की फिलॉस्फी आपको इस बात के लिए तैयार करेगी कि आप इस सच्ची दौलत की तरफ आकर्षित हों और उस का आनंद ले जो उन लोगों को ना तो आज तक दी गई है, और नहीं आगे दी जाएगी जो इसके लिए तैयार नहीं है। 
जब आप मास्टरमाइंड की फिलोसफी से लागू करना शुरू करें तो जीवन में परिवर्तन के लिए तैयार रहें। 

===========================
प्रकाशक
विषय-वस्तु
                       
अध्याय एक :   वित्तीय साक्षरता
अध्याय चार :   ड्रीम(Dream)
अध्याय पांच :  अमीरी की तरफ धकेलने वाली प्रेरणा
अध्याय छह :   सोच बदले
अध्याय सात :  सोच वित्तीय साक्षरता का
अध्याय आठ :  प्रबल इच्छा को सोने में बदलने के 6 तरीके
अध्याय नौ :      आत्मविश्वास का फार्मूला
अध्याय दस :    आपके अवचेतन मस्तिष्क को प्रेरित करने के तीन कदम
अध्याय ग्यारह : विशेषज्ञीय ज्ञान
अध्याय बारह:    सुव्यवस्थित योजना
अध्याय तरह :    लगन को विकसित कैसे करें
अध्याय चौदह :   नौकरी करते रहे और इसके बावजूद अमीर बने
अध्याय पंद्रह :    अरबपति बनने की मेरी योजना क्या है?
अध्याय सोलह :  लीडरशिप के प्रमुख गुण
अध्याय सत्रह :    अपने आप को नकारात्मक प्रभावों से कैसे बचाएं
अध्याय अठारह :"अगर" नाम के बूढ़े द्वारा बनाए जाने वाले 55 प्रसिद्ध बहाने

इस अध्याय में धन के ऐसे रहस्य दिए गए हैं जो आपको जीवन बदल सकते हैं, यह अध्याय आपको वह जादुई फार्मूला सिखाएगी- और महान लोगों के अमीर बनने के रहस्य भी बताएगी। यह आपको न सिर्फ यह बताएगी कि क्या करना है, बल्कि यह भी बताएगी कि कैसे करना है। अगर आप इस अध्याय में बताई गई सरल मूलभूत तकनीकें के सीखकर उन पर अमल करेंगे, तो आप वास्तविक सफलता और सच्ची दौलत पा सकते हैं। आप जीवन में जो भी चाहते हैं, वह सब आपको मिल सकता है। यह अध्याय होने- करने-पाने के सिद्धांत पर काम करता है यदि आपको अमीर बनना है तो पहले अमीर जैसा गुण आपके अंदर आना चाहिए। वह जिस तरह से सोचता है, और जिस तरह से काम करता है उसी तरह से आपको सोचना होगा एवं उसी तरह से काम करना होगा। तब परिणाम भी अमीर जैसा ही मिलेगा लगेगा। यह अध्याय के सारे सिद्धांत आजमाएं हुए हैं, एवं इस सिद्धांत को अपनाकर संसार में लाखों लोग अमीर हुए हैं और हो रहे हैं। यह अध्याय ऐसे पढ़े जैसे आपकी जिंदगी इस पर अटकी हुई है। इसे कहानी की तरह ना पढ़े। इसके सिद्धांत को पहले पढ़े, फिर उस पर मनन करें, फिर उस पर उस पद्धति को जीवन में लागू करें। अविश्वसनीय परिणाम आएंगे।
 धन्यवाद