With the help of AtStudy, information such as technology, general knowledge, math, how to, etc. can be easily taken. The information of the country and abroad is always updated here. And here's a new trick, formula, theorem, and Reasoning updates related to mathematics. AtStudy से टेक्नोलॉजी, सामान्य ज्ञान, गणित, आदि जैसे जानकारी आसानी से ले सकते हैं। यहाँ पर हमेशा देश व विदेशों के चर्चित जानकारी अपडेट होती रहती हैं। और यहाँ गणित से सम्बंधित जैसे नया ट्रिक और रीजनिंग अपडेट होती रहती है।

Aug 26, 2018

प्रबल इच्छा को सोने में बदलने के 6 तरीके

प्रबल इच्छा को सोने में बदलने के 6 तरीके 

इस पुस्तक का लक्ष्य है उन सभी लोगों की मदद करना जो अपने मस्तिष्क और असफलता की जागरूकता से निकालकर सफलता की जागरूकता की ओर ले जाना चाहते हैं। अमीरी की प्रबल इच्छा को हकीकत में बदलने का एक तरीका है। इस तरीके के स्थान निश्चित प्रैक्टिकल कदम है-

पहला: अपने दिमाग में पैसे कि वह निश्चित मात्रा सोच ले जिसे हासिल करने की आप की प्रबल इच्छा है। केवल यही करना पर्याप्त नहीं है, "मैं ढेर सारा पैसा चाहता हूं" कोई निश्चित रकम सोचे।

दूसरा :यह तय कर ले कि जिस पैसे की आपमें प्रबल इच्छा है, उसके बदले में आप क्या देना चाहेंगे? सच तो यह है कि (दुनिया में मुफ्त में कोई चीज नहीं मिलता है। )

तीसरा: एक निश्चित तारीख तय कर ले जब तक आप अपनी एक निश्चित धनराशि प्राप्त कर लेंगे।

चौथा: एक निश्चित योजना बना लें कि आप किस तरह अपनी प्रबल इच्छा को सच बनाएंगे और फिर चाहे आप तैयार हो या ना हो, एकदम काम में जुट जाएं और उस योजना को कार्य रूप में ले आए।

पांचवा: आप कितनी रकम हासिल करना चाहते हैं, उसकी समय-सीमा, आप उस धनराशि के बदले में क्या देना चाहते हैं- इन सब का अस्पष्ट संक्षिप्त विवरण लिख ले।

छटवां : अपने लिखे हुए ब्योरे को जोर से दिन में दो बार पढ़ें, एक बार रात को सोने से पहले और एक बार सुबह उठते ही। जब आप पढ़े, तो यह अनुभव करें और विश्वास करें जैसे आपके पास इतना पैसा अभी हासिल में मौजूद है।
          यह महत्वपूर्ण है कि आप इन छह कदमों में बताए गए निर्देशों का पालन करें। यह विशेष महत्वपूर्ण है कि आप अच्छे कदम के निर्देशों का अनुसरण करें। आप शिकायत कर सकते हैं कि आपके लिए या विश्वास करना असम्भव है कि आपके पास इतना पैसा अभी हाल में मौजूद है। यहां पर प्रबल इच्छा आपकी सहायता करेगी। अगर आपमें सचमुच अमीर बनने की इच्छा होगी और यह इच्छा एक दीवानगी बन जाएगी तो आपको खुद को यह विश्वास दिलाने में ज्यादा कठिनाई नहीं आएगी कि आप इसे हासिल कर लेंगे। लक्ष्य है अमीरी की प्रबल इच्छा, और इसे हासिल करने के लिए इतना दृढ़ संकल्पित होना कि आप खुद को यह विश्वास दिला सके कि वह धनराशि अभी हाल में आपके पास मौजूद है।

आप नीचे दिए गए फॉलो बटन को देखकर समझ सकते हैं:-









No comments:

Post a Comment